This website in which I bring knowledgeable Tips, hacking, games, and crack software and tips and tricks computer. Internet related information and methods of Make Money online are available from which you can read in Hindi. The main purpose of this website which we get in software money, we can crack easily and use it for free.

Facebook Par Aapko Kisne Block Kiya Hai Kaise Pata Lagaye

Facebook, पर आपको Block करने वाला कौन है कैसे पता लगाये। आज के वक्त में Facebook दुनिया की सबसे बड़ी Messenger Site बन चुकी है इस Social Media Site पर हर रोज यूजर बढ़ रहे है और जिस पर लगभग हर दिन हजारों लोग अपना अपना Account बनाते है। Mostly फेसबुक पर आपको Friends Block क्यू करते है जानिये, यकीनन आपका भी Facebook पर Account होगा और आपके Account पर भी यानी आपके भी 300 – 350 Friends जरुर होंगे। Actually फेसबुक पर रोज करोड़ों User ऑनलाइन रहते है जिनसे में से करीब आपके हिस्से में भी 20 – 25 Friend आ ही जाते है जो लगातार Massage भेजते है और जवाब भी हाल ही में पाना चाहते है अब हम लगातार सभी User को Reply तो नहीं कर सकते। ऐसे में हम जिन Friend को Reply नहीं भेज पाते वो हम से नाराज हो कर हमें Facebook पर Block कर देते है।
ये बात भी सच है की हम उन्ही Friends को पहले Massage Send करते है जो हमारे Personal Friends होते है। यकीनन आप भी ऐसा ही करते होंगे। इसके कारण जिन्हें हम जवाब नहीं दे पाते है वो गुस्सा होकर हमें Block कर देते है। अब सवाल उनका उठता है जिन्होंने हमें Facebook पर Block किया है उन सभी का पता कैसे लगाये। अगर आप भी उन Blocker का अंदाजा लगाना चाहते है तो ये पोस्ट आप ही के लिये है। 1 बात और हमें ऐसे Friends का पता जरुर लगाना चाहिये। क्युकी जिन्होंने आज हमें Facebook पर Block किया है वो आगे भी हमारे साथ ऐसा ही कुछ कर सकते है। अगर आपको इस पोस्ट से अपने Blocker Friend का पता चल जाये तो मैं आपको Suggest करुगा की आप ऐसे User को कभी अपना Friend मत बनाना।

दरअसल ऐसे बहुत से Friends होते है जो हमें Block कर देते है और हमें उनका पता भी नहीं चल पाता। यानी हम उन्हें पहचान ही नहीं पाते। अगर आपको भी किसी Friends ने Facebook पर Block किया है और आप उनकी पहचान अभी तक नहीं कर पाये है तो कोई बात नहीं क्युकी आज मैं आपको इस पोस्ट में एक ऐसे ऐप्प के बारे में बता रहा हूँ जिसकी मदद से आप आसानी से उस Blocker Friend का पता लगा सकते हो। साथ ही इस ऐप्प से आप ये भी पता लगा सकते हो की फेसबुक पर आपका नया Friend कौन बना है।

Facebook पर आपको Block किसने किया है कैसे पता लगाये

अगर आपको ऐसा लगता है की आपका कोई Friend आपकी List से गायब है तो हो सकता है आपको Block करने वाला वो ही हो। मगर उससे पहले आप ये बात जरुर जान लीजिये। कही उसका Account बंद हो गया हो। या उसने अपना Account Dleate कर दिया हो। अगर आपका लगता है की आपका कोई Friend गायब नहीं है और आप जानना चाहते है आपको इन सब में से Block करने वाला कौन है तो आप इस ऐप्प के Who deleted me जरिये ये सब आसानी से पता लगा सकते है।
Who deleted me ऐप्प का इस्तेमाल कर आप ये पता लगा सकते है की आपको Facebook पर Block किसने किया है इसके लिये आपको ये ऐप्प Download करना पड़ेगा। अब आप निचे बताये 2 – 4 Step Follow कर Blocker को आसानी से पहचान सकते है।

Step :1 सबसे पहले आपको Who deleted me ऐप्प Download करना है।
Step :2 Download होने के बाद अब आप इस ऐप्प को Opan कर लीजिये।
Step :3 Opan होने के बाद आप इस ऐप्प को Facebook में Loign कर लीजिये। Login होने के बाद एक ऑप्सन आयेगा Log in With Facebook,
Step :4 अब आपको Log in With Facebook ऑप्सन पर Click करना है।
Step :5 वहा Click करने के बाद आपको अपने Facebook Account का Username और password Select कर Login करना है।


बस Login होने के बाद आप उस Friend का पता लगा सकते हो जिसने तुम्हे फेसबुक पर ब्लॉक किया है।
आपको बस Who deleted me ऐप्प Download कर के इसे फेसबुक में Login करना है इसके बाद फेसबुक आपको एक ऑप्सन देगा Log in With Facebook आपको इस पर Click कर अपने उस Facebook Account का Username और Password Select करना है जिस Account पर आपको Block किया गया है Select करने के बाद उसे Login कर दीजिये Login होने के बाद आप ये आसानी से देख सकते है की आपको Facebook पर Block किसने किया है और उस Friend को पहचान सकते हो जिसने आपको फेसबुक पर ब्लॉक किया है।



मुझे उम्मीद है आपको ये पोस्ट पसंद जरुर आयेगी अगर पसंद आये तो इस पोस्ट को Facebook, Twitter, Google+, अन्य Social Media Site पर अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करना ताकि आपकी वजह से कोई और भी ये पोस्ट पढ़ सके।

0 comments:

Post a Comment

REQUEST HERE

Blogger Tips and TricksLatest Tips And TricksBlogger Tricks

Popular Posts

Visitor